फिर सामने आई पाकिस्तान की पुरानी कमजोरी, गलतफहमी के शिकार हो रन आउट हुए बाबर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट इस समय चल रहा है। इस टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 449 रन बनाए। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने साल 2023 का पहला इंटरनेशनल शतक लगाया। उनके अलावा टॉम लैथम और टॉम ब्लेन्डल ने भी अर्धशतक लगाए।  पाकिस्तान की ओर से अबरार अहमद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि आगा सलमान और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए। दूसरे दिन की समाप्ति पर पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 154 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड के ऑल आउट होने के बाद पाकिस्त

author-image
By puneet sharma
New Update
फिर सामने आई पाकिस्तान की पुरानी कमजोरी, गलतफहमी के शिकार हो रन आउट हुए बाबर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट इस समय चल रहा है। इस टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 449 रन बनाए। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने साल 2023 का पहला इंटरनेशनल शतक लगाया। उनके अलावा टॉम लैथम और टॉम ब्लेन्डल ने भी अर्धशतक लगाए। 

पाकिस्तान की ओर से अबरार अहमद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि आगा सलमान और नसीम शाह ने 3-3 विकेट लिए। दूसरे दिन की समाप्ति पर पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 154 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड के ऑल आउट होने के बाद पाकिस्तान ने अपनी पारी शुरू की। पाकिस्तान की पारी के दौरान एक बार फिर कुछ ऐसा हुआ, जो पाकिस्तान क्रिकेट में हमेशा से होता आया है। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: नए साल के पहले ही मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

वो है बल्लेबाजों के बीच गलतफहमी के कारण पाकिस्तानी बल्लेबाजों का रन आउट होकर विकेट खोना। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी इस कमजोरी को फिर उजागर किया। रन आउट होने के बाद दोनों बल्लेबाजों में बहस होने लगी, दोनों एक दूसरे को दोषी मान रहे थे। 

दोनों बल्लेबाज एक दूसरे को ठहराने लगे दोषी 

 

न्यूजीलैंड की पारी समाप्त होने के बाद जब पाकिस्तान ने बल्लेबाजी शुरू की। जल्दी दो विकेट गिरने के बाद उसके ओपनर इमाम उल हक और कप्तान बाबर आजम जमकर खेलते नजर आए। दोनों ही बल्लेबाज अच्छा खेल रहे थे, कि गलतफहमी के कारण बाबर आजम रन आउट हो गए। हुआ यूं कि इमाम ने ब्रेसवेल की गेंद को लेग साइड में गैप में खेला। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे सौरव गांगुली, संभालेंगे यह अहम जिम्मेदारी

publive-image

फिर दोनों बल्लेबाजों ने रन लेने के लिए दौड़ लगाई, और दोनों बल्लेबाजों ने दौड़ कर दो रन पूरे कर लिए। चूंकि तब तक गेंद फील्ड होकर वापस नहीं आई थी, इसलिए दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे रन के लिए भी जाने का निर्णय लिया। बाबर तीसरा रन लेने के दौड़ पड़े, लेकिन इमाम ने ये देखकर कि फील्डर ने गेंद को फील्ड कर लिया, और वो थ्रो कर रहा है, अपनी क्रीज में वापस लौट आए। 

उन्होंने लेकिन ये गलती कर दी कि बाबर को उन्होंने वापस जाने के लिए कॉल नहीं किया। बाबर से भी गलती ये हुई कि उन्होंने भी इमाम को वापस जाते हुए नहीं देखा, और वो तीसरा रन पूरा करने के लिए दौड़े चले गए। नतीजा ये हुआ कि दोनों ही बल्लेबाज एक ही छोर पर पहुंच गए, और न्यूजीलैंड के फील्डरों ने आसानी से बाबर को आउट कर दिया। इसके बाद दोनों बल्लेबाज एक दुसरे पर भड़क गए, और इस रन आउट के लिए एक-दूसरे को दोषी ठहराने लगे। आखिरकार बाबर को इस गलतफहमी के कारण पैवेलियन लौटना पड़ा।         

Latest Stories